Pocket FM Writer Programme, अब घर बैठे पैसा कमाना और भी हुआ आसान, महीने का कमा सकते हैं 20,000 से ज्यादा, जानें कैसे!

Pocket FM Writer Programme; दोस्तों, अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं, लेकिन आपके पास सही सोर्स नहीं है तो फ़िर टेंशन ना ले। क्योंकी, आज हम आर्टिकल के ज़रिए एक ऐसा उन्दा तकनीक लेकर आए हैं जिससे आपका सपना सच हो सकता है। आप घर बैठे दिन भर में मात्र 2 से 3 घंटा का कीमती समय इंवेस्ट करके अच्छी खासी पैसा कमा सकते हो, तो फिर चलिए देखते हैं कैसे?

Pocket FM Writer Programme ke bare me puri jankari hindi me

दोस्तों, में बात कर रहा हूं Pocket FM Writer Programme के बारे में, इस प्रोग्राम के तहत आप ढेर सारे पैसा कमा सकते हैं वो भी घर बैठे। इस प्रोग्राम के साथ जुड़ने के लिए आपको किसी रॉकेट साइंस पढ़ना जरूरी नहीं है वल्कि अगर आप पांचवी फेल भी हो, तो भी आप इस से पैसा कमा सकते हो। चाहे आप एक हाउस वाइफ हो, एक स्टूडेंट या फिर एक वर्किंग प्रोफेशनल हो, Pocket FM आप सभी को एक सुनहरा मौका देता है।

अगर आप Pocket FM Writer Programme पर जुड़ना चाहते हो, तो फिर आप किसी भी समय पर जुड़ सकते हो। इस प्रोग्राम पर जुडने के लिए आपको पर्सनल कंप्यूटर, लेपटॉप, गुड वाईफाई कनेक्शन और हाई क्वालिफिकेशन की जरूरत ही नहीं है। अगर आपके पास एक स्मार्टफोन है तो फिर आप पॉकेट एफएम से पैसा कमाने के लिए एलिजिबल हो।

आगे बढ़ने से पहले में आपको इस प्रोफाईल पर क्या क्या काम करना है बता देता हूं। दरअसल, यह एक राइटर का प्रोफाईल है और आपको इस प्रोग्राम के टर्म्स एंड कंडीशन के हिसाब से फिक्शनल स्टोरीज लिखना पड़ेगा। और अगर आपकी स्टोरी अप्रूव हो जाती है तो फिर आपको पॉकेट एफएम से पैसा कमाने का मौका दिया जाएगा।

ySense क्या है और ySense से पैसे कैसे कमाएं

Pocket FM क्या है? What is Pocket FM?

पॉकेट एफएम एक ऑडियोबुक सीरीज प्लेटफॉम है, जहां पर आपको 100 से भी ज्यादा कैटेगरीज का पॉडकास्ट मिल जायेंगे। जिसमें आपको फिक्शनल स्टोरीज, लव स्टोरीज, माइथोलॉजी, हिस्ट्री और जियोग्राफी रियल्टेड टापिक के ऊपर ऑडियो बुक मिल जायेंगे। अगर आप एक अच्छे रीडर नहीं वल्कि एक अच्छे लिस्टनर हो, तो फिर यह प्लैटफॉर्म सिर्फ़ आपके लिए ही बना है।

पॉकेट एफएम को साल 2018 में भारत की बेंगलूर सेहर में डिवेलप किया गया था और आज तक इस आप को 5 करोड़ से ज्यादा लोगों के द्धारा डॉउनलोड किया जा चुका है और साथ ही 2 करोड़ से ज्यादा का एक्टिव यूजर्स भी है।

इस प्लेटफॉर्म पर आपको 5 तरह का जेनर दिखने को मिलता है जैसे की Romance, Drama, Thriller, Horrors, Fantasy and Sci-fi और साथ ही पॉकेट एफएम पर आपको बड़े बड़े बुक्स की ऑडियो बुक भी मिल जाते हैं, जैसे की रामायण, महाभारत, भागवत पुराण, रिच डैड पूअर डेड, हाउ टू इनफ्लूएन पीपल, द अल्केमिस्ट, कन्वर्सेशन विथ गॉड, हु विल क्राई व्हेन यू दिए और फीयर नोट बि स्ट्रांग।

Online Kapdo ka Business kaise Kare

Pocket FM Writer Programme क्या है? क्या हम इससे पैसा कमा सकते हैं?

Pocket FM Writer Programme kya hai in hindi

जैसे की हमनें पहले बात किए की पॉकेट एफएम एक ऑडियो बुक प्लेटफॉर्म है, जहां पर लगभग 1,00,000 घंटे से ज्यादा का पॉडकास्ट मिलते हैं। मगर उन सभी विषय पर स्टोरीज लिखेगा कौन? इसीलिए पॉकेट एफएम खुदका राइटर अर्निग प्रोग्राम इनिटिएट किया, जिससे एक राइटर खुदकी पैशन को फॉलो करने के साथ ही उसको अपनी प्रोफेशन में बदल सके और अच्छी खासी पैसा भी अर्न कर सकें।

अगर आपके द्वारा लिखी गई उपन्यास पॉकेट एफएम पर अप्रूवल मिल जाता है तो फिर आप उस उपन्यास से जीवन भर पैसा कमा सकते हो। कयोंकि, पॉकेट एफएम अप्रूव्ड स्टोरी पर मिलने वाला रेवेन्यू से पूरे 25% ऑथर को ही देगा वो भी लाइफ टाइम। इसीलिए आपको आपनी समय को सही से इस्तेमाल कर के एक अछी नॉवेल लिखने से आपको जिंदगी भर पैसा मिल सकता है।

हर महीने का रेवेन्यू अगले महीने का पहला सप्ताह के अन्दर आपके पॉकेट एफएम अकाउंट पर जमा किया जाएगा। मगर पॉकेट एफएम वॉलेट से अपनी अकाउंट पर विद्र करने के लिए आपके पास मिनिमम 100 रूपी होना मैंडेटरी है।

अगर आपको इससे ज्यादा पैसा कमाना है तो फिर नॉवेल लिखते वक्त हमें ये जहन में रखना होगा की पॉकेट एफएम एक शब्द को 10 पैसे के हिसाब से हमें पेमैंट करेगा। इसका मतलब ये है की, अगर हम 50,000 शब्द से जुड़े एक उपन्यास लिखते हैं तो फिर हमें 5,000 रूपये की बोनस मिलता है और उसके बाद लाइफ टाइम रेवेन्यू का 25 प्रतिशत कमीशन भी अलग से मिलता है।

पॉकेट एफएम अपने राइटर्स को पैसे देने के मामले में जीतना अच्छा है उतना बुरा भी। कयोंकि, पॉकेट एफएम के हिसाब से अगर आप हर दीन नए नए चैप्टर्स लिखते रहोगे तो फिर आपको सही से पैसा मिलता रहेगा। जैसे की अगर आप क्रमागत चैप्टर अपडेट करते जा रहे हो लेकिन एक दिन गैप रह जाता है, तो फिर अपकी बोनस को आधी कर दीया जायेगा (अर्थात 10 पैसे से 5 पैसे पर शब्द)।

लेकिन इसमें एक अच्छी बात भी है, जैसे की अगर आप लगातार 30 दिन तक नई नई चैप्टर अपडेट करते रहते हो तो फिर अपकी बोनस को 1.5 गुणा बड़ा किया जाएगा और आपको 10 पैसे के बदले 15 पैसे पर सबद मिलने लगेगा।

अंतिम में जब आपकी नॉवेल कंप्लीट हो जाएगी तो फिर आपको 1000 से लेकर 25,000 के बिच एक्स्ट्रा बोनस भी मिलेगा।

मेरे कहने का मतलब यह है की, अगर आपकी नोबल की पूरे सब्ड के संख्या 1लाख से 2.5 लाख के अन्दर है तो फिर आपको ₹1,000 का बोनस मिलेगा। ठीक वैसे ही, 2.5 लाख से 3.5 लाख के अंदर ₹5000, 3.5 लाख से 5 लाख के अंदर ₹10,000 और अगर आपकी लेख 5 लाख से भी ज्यादा सब्दों का होता है तो फिर आपको ₹25,000 तक मिल सकता है।

Amazon Pay से पैसे कमाने के नए तरीके हिंदी में

Pocket FM Writer Programme पर अप्लाई कैसे करें?

सबसे पहले आपको पॉकेट नॉवेल राइटर की ऑफिशियल वेबसाइट पेज जाना होगा और उसके बाद Start Your Journey पर क्लीक करके अपना फ़ोन नंबर और जीमेल आईडी जैसी महत्वपूर्ण जानकारी देकर अकाउंट बनाना पड़ता है।

उसके बाद शूरू होता है पहला चरण, जहां पर आपको यूनीक और आकर्षक नॉवेल लिखना पड़ेगा। वो भी तब तक, जब तक आपकी लेख 30,000 सब्दो की ना हो जाए। एक बार आपकी नॉवेल 30,000 सबों की हो जाएं, तो फ़िर आप अपना स्टोरी को मोनेटाइजेशन के लिए एप्लाई करना होता है।

अगर आपकी लिखा गया उपन्यास यूनीक और एंगेजिंग होगा तो फिर कुछ ही घंटो के अन्दर आपको अप्रूवल मिल जायेगा। जिससे, आपको रेवेन्यू मिलना शूरू हो जायेगा। मगर, रेवेन्यू शेयर होने से पहले आपको एक कॉन्ट्रैक्ट पर डिजिटल साइन करना मैंडेटरी है।

फिर क्या, हर दीन नए नए चैप्टर लिखते जाओ और अच्छी खासी कमीशन एक्यूर करते जाओ। लेकिन हां, यह उतना आसान तो होने वाला नहीं है परंतु मुस्किल भी नहीं। इसीलिए, अगर आपको आर्टिकल लिखना या फिर स्टोरी लिखना पसंद है तो फ़िर आप बेसक Pocket FM Writer Programme ज्वाइन करके आपकी पैशन को प्रोफेशन में बदल सकते हो।

Google pay se paise kaise kamaye

CONCLUSION:-

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक एसी सोर्स के बारे में विस्तृत जानकारी वर्णन किए हैं जिसको यूज करके आप महीने का 20,000 सेलरी कमाने के साथ 25,000 से ऊपर तक एक्स्ट्रा बोनस (Pocket FM Writer Programme) भी अर्न कर सकते हो। इसीलिए अशा करता हूं की, हमारे द्धारा लिखा गया आर्टिकल आपको जरूर अच्छा लगा होगा। धन्यवाद।

Online Business Kaise Kare

Leave a Comment