2024 में मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके, कमाए हर दिन हजारों रुपये

नमस्कार दोस्तो, आप सभी का हिंदी Meetingjunction पर स्वागत है. आज के इस लेख में हम मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके जानेंगे. आज हर व्यक्ति के पास मोबाइल है लेकिन ज्यादातर लोग मोबाइल का सही ढंग से उपयोग नही करते है और केवल अपना समय बर्बाद करते है. यदि आप एक स्टूडेंट है और अपना खर्चा खुद चलाना चाहते है या कुछ एक्स्ट्रा इनकम बनाना चाहते है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है.

ऑनलाइन बिजनेस आज के टाइम में काफी तेजी से बढ़ रहा है और ऑफलाइन के मुकाबले ऑनलाइन पैसा कमाना थोड़ा आसान होता है. यदि आप मोबाइल से पैसे कमाना चाहते है तो हमारा यह लेख पूरा जरूर से पढ़ना क्योंकि यहां पर हमने मोबाइल से पैसे कमाने के आसान तरीके बताए है.

हम खुद एक स्टूडेंट है लेकिन हम मोबाइल से काम करके हर महीने 5 से 10 हजार रुपये कमाते है वो बिना इन्वेस्टमेंट करे.

2024 मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके

यहा पर स्मार्टफोन से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके बताए है जिनसे आप काफी बढ़िया पैसे कमा सकते है.

Google Pay से पैसे कमाने के तरीके

यदि आप गूगल पे का इस्तेमाल करते है तो आपको यह पता होना बहुत जरूरी है कि आप इससे रेफेर एंड एरन की मदद से काफी बढ़िया पैसा कमा सकते है. अभी के टाइम में Google Pay आपको हर Refer का 101 रुपये देता है.

ऐसे में यदि आप अपने 10 दोस्तो को भी Refer करते है उनका Google Pay एकाउंट ओपन करवाते है तो आप 10 × 101 = 1010 रुपये आसानी से कमा लेंगे.

यदि अभी तक आपके पास Google Pay एकाउंट नही है तो नीचे दिए गए लिंक से गूगल पे डाउनलोड करे और खाता बनाते समय हमारा कॉड 82uy5k यूज़ करे जिससे आपको तुरन्त 21 रुपये मिलेंगे.

Phone Pe से बढ़िया पैसा

गूगल पे की तरह Phone Pe भी काफी बढ़िया App है जिसकी मदद से काफी बढ़िया पैसा कमा सकते है. Phone Pe कब Refer And Earn प्रोग्राम के तहत आपको हर एक रेफेर पर 70Rs मिलते है.

Phone pe को आप पैसे कमाने के साथ अपना Mobile और DTH Recharge करने व ऑनलाइन Bill भरने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते है. Phone Pe आपको हर ट्रांजेक्शन पर कुछ ने कुछ रिवॉर्ड जरूर देता है.

यदि आप Phone Pe का उपयोग नही करते है तो नीचे दिए गए लिंक से अभी Phone Pe डाउनलोड करे और हर रेफेर से 100 रुपये कैश कमाए.

2023 ऑनलाइन लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए

3. Affilate Marketing

एफिलिएट मार्केटिंग मोबाइल से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है यह भी एक तरह से Refer and Earn वाला ही सिस्टम होता है. जिसमे आपके पास आपका खुद का एक लिंक होता है जिसे आप बाकी लोगो के साथ शेयर करते है. जब कोई व्यक्ति उस लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो उसके बदले आपको कमीशन मिलता है.

Amazon Affilate Marketing से आज लाखो लोग पैसे कमा रहे है. इस प्रोग्राम को आप बिलकुल फ्री में जॉइन कर सकते है और Amazon Affilate Program के मेंबर बन सकते है. Amazon के अलावा भी बहुत सारी कम्पनिया है जिनका खुद का एफिलिएट प्रोग्राम है आपको उनको भी जॉइन कर सकते है और अपनी Earning को बढ़ा सकते है.

जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए

4. Content Writing

यदि आपको मोबाइल में Typing करना काफी पसंद है और आपकी Typing Speed काफी बढ़िया है तो आप Content Writing का काम शुरू कर सकते है और इससे आप काफी बढ़िया पैसा कमा सकते है. आपको जिस टॉपिक के बारे में ज्यादा जानकारी है आप उस टॉपिक के बारे में लिख सकते है.

online earning ideas 2023
2023 में मोबाइल से ऑनलाइन एअर्निंग कैसे करें

यदि आपको लिखने के ज्यादा Knowledge नही है तो शुरूआत में Copy Writing का काम कर सकते है. कॉपी राइटिंग कंटेंट राइटिंग का ही एक भाग होता है जिसमें हम दूसरी जगह से कोई जानकारी देखकर उसे अपनी भाषा व अपने तरीके से लिखते है.

यदि आप रोजाना 3 से 4 घण्टे भी कंटेंट राइटिंग का काम करते है तो आप आराम से हर महीने 8 से 10 हजार रुपये कमा सकते है.

Short Link Sharing se paisa kamaye

आप सोशल मीडिया पर Link शेयर करके भी काफी अच्छा पैसा कमा सकते है. आज के समय मे सेंकडो Url Shortener Websites मौजूद है जिनसे आप किसी भी लिंक को Short Link बनाकर शेयर कर सकते है. यह वेबसाइट आपको Clicks के हिसाब से पैसे देती है जितने ज्यादा लिंक्स पर क्लिक होंगे आपको उतने ही ज्यादा पैसे मिलेंगे.

यदि आपके सोशल मीडिया एकाउंट पर काफी बढ़िया फॉलोवर्स है या आपके पास कोई बड़ा व्हाट्सएप / फेसबुक ग्रुप है तो आप कोई भी पॉपुलर Url Shortner Website जॉइन कर सकते है और पैसा कमाना शुरू कर सकते है. आप रोजाना 5 से 10 दिन लिंक्स शेयर करके हर महीने 5 से 10 हजार रुपये कमा सकते है.
आप लोग ऑनलाइन लूडो खेलकर भी पैसे कमा सकते है ज्यादा जानने के लिए हमारा यह लेख पढ़ें – ऑनलाइन लूडो गेम से पैसे कैसे कमाए (आसान तरीका)

Freelancing

यदि आपकी किसी चीज में रुचि है या आप किसी काम को बहुत ही अच्छे तरीके से करते है जैसे Web Development, Poster Or Banner Design और Photo Editing आदि. तो आप अपनी इन सभी Services को ऑनलाइन फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर Sell कर सकते है.

अभी के टाइम में Fiverr और Upwork दोनों काफी पॉपुलर Freelancing वेबसाइट है जहां पर आप अपनी सेवाओं को काफी बढ़िया दामों पर बेच सकते है और वैसे कमा सकते है.

eBook क्या है, कैसे बनाएं पैसे कैसे कमाएं 2024

Reselling Business

Reselling का मतलब होता है किसी चीज को खरीद कर दुबारा बेचना. आज के समय मे हजारों लोग अपने मोबाइल से Reselling बिजनेस करते है और घर बैठे पैसे कमाते है. आप भी बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल में Reselling का बिजनेस शुरू कर सकते है.

आप सबसे पहले कोई ऑफलाइन / ऑनलाइन प्रोडक्ट कम दामों में खरीद सकते है और फिर उसे अपने सोशल मीडिया अकॉउंट के जरिये दूसरे लोगो को Sell कर सकते है. ऑनलाइन आप कोई कोर्स, पीडीएफ या ईबुक खरीद सकते है और फिर उसे दूसरे लोगो मे बेच सकते है और काफी बढ़िया पैसा कमा सकते है.

हम उम्मीद करते कि आपको हमारा यह लेख मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके क्या है जरूर से पसन्द आया होगा. यदि अभी भी आपको मोबाइल से पैसे कमाने में किसी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा पहै तो आप हमें कमेंट में बता सकते है.

हमारे इस लेख को अपने दोस्तों व अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर करना ना भूले ताकि और लोगो को भी पता चले की मोबाइल से पैसे कैसे कमाए?

तो चलो टाटा बाय बाय मिलते है जल्द ही एक नई और मजेदार जानकारी के साथ !

Leave a Comment