5 आसान तरीकों के जरिये अपनी Car से पैसे कमाए

अपनी कार से पैसे कैसे कमाए? इस बात में कोई दो राय नहीं हैं की आज का आधुनिक समय पैसे कमाने के अवसरों से भरा हुआ हैं लेकिन समस्या की बात यह हैं की लोग उन अपॉर्च्युनिटीज को तलाश नहीं पाते जो उन्हें कमाने के बेहतर अवसर दे सकती हैं. अगर आप वर्तमान में पैसो की तंगी या बेरोजगारी का सामना कर रहे हो तो आप अपनी कार और ड्राइविंग स्किल्स का उपयोग करते हुए काफी अच्छा पैसा कमा सकते हो.

Car se paise kaise kamaye

अगर आपके पास कार हैं और आपको अच्छे से कार चलना आती हैं तो आप उसका फायदा उठाकर हर महीने 30 से 50 हजार रूपये तक कमा सकते हो. अगर आप कोई फिक्स जॉब करते हो और एक्स्ट्रा इनकम करना चाहते हो तो भी आप पार्ट टाइम अपनी कार ड्राइव करके 15 से 20 हजार रूपये महीने तक एक्स्ट्रा इनकम जनरेट कर सकते हो.

कार से पैसे कैसे कमाए

इस लेख में हम ‘कार से पैसे कैसे कमाए‘ के विषय पर बात करेंगे. वैसे तो कार चला कर पैसे कमाने के काफी सारे तरीके मौजूद है लेकिन इसलिए हम आपको केवल उन तरीकों के बारे में बताएंगे जो काफी लॉयल है और शत-प्रतिशत पैसा देते हैं. इनमे से कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिनमे आप केवल अपनी कार देकर पैसा कमा सकते हैं यानि की आपको एक ड्राइवर के रूप में काम भी नहीं करना पड़ेगा.

. Ola या Uber Driver बनें 

Ola और Uber इंडिया में बहुत ही ज्यादा popular है और इनसे partnership करके आप महीने की अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. ये दोनों ही बहुत tursted कंपनी है और Ola, Uber driver बनके आप कमाल के perks का मजा ले सकते हैं जो और कोई कंपनी आपको नहीं देगा।

Ola या Uber में ड्राइवर का काम करने के फायदे।

  • आप खुद तय कर सकते हैं की आप किस समय काम करेंगे।
  • Daily payments का ऑप्शन मिलता है जिसके जरिये आप अपने दिन की कमाई उसी दिन पा सकते हैं.
  • Car Booking ऑर्डर्स आसानी से फ़ोन पर ही मिल जाता है.
  • भारत के ज्यादातर शहर में available है.
  • 24/7 helpline support मिलता है.

आप निचे दिए लिंक के जरिये अपनी Car को Ola और Uber से attach कर सकते हैं.

1. Ola के partner बनें

2. Uber के partner बनें 

2. Car को Call Centre में लगाएं 

कई सारी Call Centres Companies अपने Employes को pickup और drop की सुविधा देती है जिसके लिए वह companies monthly basis पर car को rent पर लेती है. आप उन्हीं compnies में अपनी कार को भी attach कर सकते हैं.लगभग सभी Call Centre companies के पास cab coordinator होते हैं जिससे वो कार रेंट पर लेते हैं. आप उन cab coordinator को contact करके अपनी कार कॉल सेंटर में लगा सकते हैं.

अगर आपको cab coordinator का कांटेक्ट नहीं मिलता तो आप QuikrOlx या फिर JustDial पर सर्च कर सकते हैं और ad भी दाल सकते हैं अपनी car को कॉल सेंटर में रेंट पर देने के लिए.

Read This >> entrepreneur meaning in hindi

3. Car को Rent पर दें 

कई सारे local लोग होते हैं जो कुछ समय के लिए car rent पर लेना चाहते हैं और इसके लिए वह अच्छे खासे पैसे भी pay करने को तैयार रहते हैं. अगर आप अपने local एरिया में देखेंगे तो आपको कई सारे local tourism service देने वाले लोग दिखेंगे आप उनको अपनी car monthly basis पर दे सकते हैं.अगर आपको अपने local एरिया में कोई भी tourism सर्विस provide करने वाला नहीं मिलता है तो आप अपनी car को RentalCars.comZoomCar.com पर दे सकते हैं. इन वेबसाइट पर आप अपनी कार को लिस्ट करके महीने के 25,000 से 30,000 आसानी से कमा सकते हैं.

4. खुद का Local Tourism Service शुरू करें

अगर आपके पास एक से ज्यादा गाड़ियां है तो आप खुद का एक लोकल tourism service शुरू कर सकते हैं और महीने के लाखों रुपये कमा सकते हैं. आपको बता दूँ लोकल tourism service शुरू करने के लिए आराम से लाइसेंस मिल जाता है और आप बड़ी आसानी से इस बिज़नेस को शुरू कर सकते हैं.

5. अपनी car को office या company में लगाएं

Call Centre की ही तरह बड़ी बड़ी companies और offices में employes को pickup और drop की सुविधा दी जाती है. आप उन companies और ऑफिस के साथ partnership करके अपनी कार को monthly basis पर रेंट पर दे सकते हैं.Companies में अपनी कार attach करने के लिए आपको उनसे खुद contact करना पड़ेगा या फिर आप इंटरनेट और google map पर अपनी कार का ad भी चला सकते हैं.

Leave a Comment